UP Investors Summit

UP Investors Summit

श्री अखिलेश यादव द्वारा प्रदेश के विकास को समर्पित यह विश्व स्तरीय सुविधाएँ जो सम्मानित आगंतुकों को किसी होर्डिंग पर नहीं दिखी होंगी।

#UPinvestorSummit2018

आज का दृश्य कुछ यूँ था:

यूपी सरकार द्वारा आयोजित इन्वेस्टर्स समिट अव्यवस्थाओं का शिकार रही ।समिट में बड़े उद्योगपति व विदेशी इन्वेस्टर्स की बेकदरी देखी गयी ।आवभगत हुई तो बस देश के चंद बड़े नामी उद्योग पतियों की ।इसको लेकर तमाम उद्यमी नाराज़ भी दिखे ।

बहुत अधिकारियों और छोटी फर्मों के मालिकों ने बड़ी संख्या में कर्मचारियों को समिट में बिठवा दिया। समिट में आने के लिए आन लाइन पंजीयन ऐसे -ऐसे लोगों ने कर दिया था जो न इन्वेसटर थे और न किसी फर्म के स्वामी।

तमाम ऐसे ही लोगों ने आगे की सीटें घेर रक्खी थीं ।लोग गले मे बैज लटकाए घूमते नज़र आये। सांसद अमर सिंह ने भी इस समिट में अव्यवस्थाओं को ले कर काफी नाराज़गी जतायी।

अमर सिंह ने कहा कि इन्वेस्टर समिट में बड़े उद्योगपतियों और विदेशी इंवेस्टर्स की बेकद्री हुई ।उन्हें कोई तवज्जो नहीं दी गई ।तमाम विदेशी इन्वेस्टर्स लखनऊ में अपने खर्चे पर कमरा ढूंढते नज़र आये मगर उन्हें होटलों में कमरा तक नहीं मिला। इसलिये यह समिट फ्लॉप होने के आसार हैं।

साथ ही उनका कहना है कि जिन जिन एम ओ यू को सरकार अपनी  उपलब्धि बता रही है, वह मात्र एक कागज के टुकड़े पर कराये गये हस्ताक्षर मात्र है। 

जय हिंद जय भारत जय समाजवाद

1 Comment

Leave a Reply